scriptअचानक 18 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द, मची अफरा-तफरी, काउंटरों पर लगी यात्रियों की भीड़ | Trains Cancelled : 18 trains cancelled indian railways irctc | Patrika News
भोपाल

अचानक 18 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द, मची अफरा-तफरी, काउंटरों पर लगी यात्रियों की भीड़

Trains Cancelled : पंजाब मेल सहित 18 ट्रेनों निरस्त कर दी गईं। भोपाल और इटारसी स्टेशन पर इन गाडिय़ों को टर्मिनेट करने के बाद यात्रियों को वापसी के निर्देश दिए गए जिसके बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया।

भोपालAug 05, 2019 / 07:52 am

KRISHNAKANT SHUKLA

Trains Cancelled

भोपाल. मुंबई में भारी बारिश ( heavy rain ) और भुसावल ट्रैक पर पानी आने की वजह से पंजाब मेल सहित 18 ट्रेनों को रविवार को निरस्त ( trains cancelled ) कर दिया गया। भोपाल और इटारसी स्टेशन पर इन गाडिय़ों को टर्मिनेट करने के बाद यात्रियों को वापसी के निर्देश दिए गए जिसके बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया। इधर, IRCTC पर टिकट कैंसिल करने के दौरान सर्व डाउन चल रहा।


MUST READ : Heavy rain alert : 48 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

फिरोजपुर से मुंबई जा रही पंजाब मेल को रविवार रात 11 बजे भोपाल स्टेशन पर रद्द कर दिया गया। यात्रियों की इसकी सूचना भोपाल पर ही मिली जिसके बाद प्लेटफार्म पर उतरने वाले यात्रियों का भारी हुजूम लग गया। इसके अलावा हावड़ा से मुंबई जाने वाली हावड़ा मेल को इटारसी स्टेशन तक लाकर निरस्त कर दिया गया।

 

MUST READ : रक्षाबंधन स्पेशल : चल रही हैं 12 नई ट्रेन, अगर नहीं मिल रहा टिकट तो इनमें कर सकते हैं बुकिंग

काउंटरों पर लगी यात्रियों की भीड़

अचानक ट्रेन निरस्त होने से पहले से तय यात्रा पर परिवार और भारी भरकम सामान लेकर ट्रेनों से उतरकर यात्री स्टेशन पर बदहवास यहां से वहां भटकते देखे गए। बच्चों और महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा क्योंकि रेलवे की तरफ से वापसी की यात्रा के लिए अतिरिक्त गाडिय़ों के इंतजाम नहीं किए गए थे।

 

शेड्यूल ट्रेनों में वापसी की यात्रा करने वाले यात्रियों को रिजर्वेशन देने अतिरिक्त काउंटर की व्यवस्था भी नहीं की गई थी। रेलवे ( Indian Railways ) ने दावा किया कि जिन ट्रेनों को टर्मिनेट किया गया उन टिकटों के विरुद्ध पूरा रिफंड नगद में यात्रियों को बांटा जा रहा है। यात्रियों की भीड़ की वजह से स्टेशन के सभी प्लेटफार्म भर गए थे जिसके बाद जिसे जहां जगह मिली वो वहीं कपड़ा बिछाकर लेट गया। यात्रियों ने बताया कि काउंटर पर पहले से यात्रियों की भीड़ लगी हुई थी।

महानगरी एक्सप्रेस, पुष्पक एक्सप्रेस, पंजाब मेल, अमृतसर एक्सप्रेस ,तुलसी एक्सप्रेस, गोरखपुर एक्सप्रेस, भागलपुर एक्स, गोरखपुर एक्स, दरभंगा एक्सप्रेस, कामायनी, कानपुर एक्सप्रेस, सुल्तानपुर एक्सप्रेस, गोरखपुर ,राजेंद्रनगर एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, दरभंगा एक्सप्रेस, एलटीटी एक्सप्रेस, राजेंद्रनगर-कुर्ला एक्सप्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो